Home पॉलिटिक्स congress arvind kejriwal: अरविंद केजरीवाल ने तीन महीने का वक्त बर्बाद किया...

congress arvind kejriwal: अरविंद केजरीवाल ने तीन महीने का वक्त बर्बाद किया : कांग्रेस – coronavirus arvind kejriwal wasted three months says congress

1
0


Edited By Shailesh Shukla | नवभारत टाइम्स | Updated:

दिल्‍ली के सीएम पर कांग्रेस ने साधा न‍िशानादिल्‍ली के सीएम पर कांग्रेस ने साधा न‍िशाना

नई दिल्ली

दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब कोरोना से लड़ने के लिए पांच हथियारों का दावा कर रहे हैं, लेकिन बीते तीन महीने उन्होंने बर्बाद कर दिए। अगर वे पहले ही अपने होम आइसोलेशन से बाहर आ गए होते तो दिल्ली में कोरोना इस स्तर तक फैलता ही नहीं।

अनिल चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने तो पहले भी वादा किया था कि दिल्ली में बेड बढ़ाए जाएंगे, टेस्ट बढ़ेंगे लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया गया। कांग्रेस नेता का कहना है कि असलियत यह है कि टेस्टिंग की कमी, कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग, अपर्याप्त सैनिटाइजेशन और लगभग तैयार हालत में खड़े अस्पतालों को चालू न करना दिल्ली सरकार की सबसे बड़ी विफलता है। अगर वक्त रहते उन्होंने इस पर ध्यान दिया होता तो दिल्ली को कोरोना के कहर से बचाया जा सकता था।

22 जून के बाद तीन हजार से कम मामले

22 जून के बाद 27 जून को दिल्ली में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या तीन हजार से कम है। राहत की बात यह है कि रैपिड किट से जांच के बाद जहां दिल्ली में सैंपल की जांच में भारी इजाफा हुआ है, वहीं संक्रमण के मामले भी बढ़े हैं। लेकिन शनिवार को कुल 19,180 सैंपल की जांच में 2948 पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं 22 जून को दिल्ली में 14682 सैंपल की जांच की गई थी, जिसमें 2909 मरीज संक्रमित पाए गए थे। 22 जून की तुलना में लगभग पांच हजार अधिक सैंपल की जांच की गई और संक्रमण लगभग बराबर है। दिल्ली में 28,329 एक्टिव मरीज हैं। दिल्ली में पहली बार इतनी संख्या में एक साथ एक्टिव मरीज हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here