Home राष्ट्रिय India News: कांग्रेस का ऐलान- अब सभी राज्यों के राजभवन का घेराव...

India News: कांग्रेस का ऐलान- अब सभी राज्यों के राजभवन का घेराव करेगी पार्टी, कल से शुरू होगा लोकतंत्र के लिए बोलो अभियान – congress will now surround the raj bhavan of all states

2
0


राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस ने शनिवार को ऐलान किया कि 27 जुलाई को पार्टी देश के सभी राज्यों के राजभवनों का घेराव करने वाली है। इस दौरान राजधानी जयपुर में भी राजभवन का घेराव होगा।

Edited By Sudhendra Singh | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

सोनिया गांधी-राहुल गांधी (फाइल फोटो)सोनिया गांधी-राहुल गांधी (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स

  • कांग्रेस ने किया ऐलान- 27 जुलाई को पार्टी देश के सभी राज्यों के राजभवनों का घेराव करेगी।
  • 27 जुलाई को राजधानी जयपुर में भी राजभवन का होगा घेराव: कांग्रेस।
  • वेणुगोपाल ने लिखा- लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ कांग्रेस देश भर के राजभवन घेरेगी।
  • 26 जुलाई को राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन अभियान ‘लोकतंत्र के लिए बोलो’ आयोजित करेगी कांग्रेस।

नई दिल्ली

राजस्थान (Rajasthan) में चल रहे सियासी घमासान में अब राजभवन और कांग्रेस का टकराव बढ़ाता जा रहा है। कांग्रेस ने शनिवार को ऐलान किया कि 27 जुलाई को पार्टी देश के सभी राज्यों के राजभवनों का घेराव करने वाली है। इस दौरान राजधानी जयपुर में भी राजभवन का घेराव होगा। कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी ट्वीट कर इसकी पुष्टि करते हुए राजभवन घेराव की घोषणा की है। वेणुगोपाल ने लिखा कि लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ कांग्रेस देश भर के राजभवन घेरेगी।

वेणुगोपाल ने कहा कि बीजेपी लगातार देश में निर्वाचित सरकार को गिराने के लिए संवैधानिक निकायों का दुरुपयोग कर रही है। इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी 26 जुलाई, रविवार को एक राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन अभियान “लोकतंत्र के लिए बोलो” आयोजित करेगी।

NBT

बता दें, राजस्थान में जारी सियासी संकट के लिए कांग्रेस ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित 19 कांग्रेस के बागी विधायकों के आक्रामक तेवर के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी सरकार को बचाने के लिए प्रयासरत हैं। कांग्रेस ने आरोप लगया है कि सचिन पायलट और बीजेपी के मिलीभगत की वजह से ही राज्य में यह सियासी संकट पैदा हुआ है। इसके अलावा कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने राजस्थान में गहलोत सरकार को गिराने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी जांच एजेंसियों का उपयोग कर उनके विधायकों के साथ हॉर्स ट्रेडिंग का प्रयास कर रही है।

Web Title congress will now surround the raj bhavan of all states(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here