Home राष्ट्रिय Many Leaders Including Lalu Yadav Tweeted Tribute On The Death Of Former...

Many Leaders Including Lalu Yadav Tweeted Tribute On The Death Of Former Union Minister Raghuvansh Prasad Singh

20
0


नई दिल्लीः पूर्व केंद्रीय मंत्री और आरजेडी नेता रहे रघुवंश प्रसाद सिंह का आज नई दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. वह आइसीयू में वेंटिलेटर पर थे. रघुवंश प्रसाद सिंह का एक सप्ताह से अधिक समय से एम्स में इलाज चल रहा था. रघुवंश कोरोना से संक्रमित पाए गए थे, हालांकि बाद में वह ठीक भी हो गए थे. निधन के बाद राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर है. कई बड़े नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सिंह के निधन पर ट्वीट किया ”श्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन का समाचार दुखद है. जमीन‌ से जुड़े व ग्रामीण भारत की असाधारण समझ रखने वाले रघुवंश बाबू का कद बहुत ऊंचा था. अपने संतों जैसे सादा जीवन से उन्होंने सार्वजनिक जीवन को विशेष गरिमा प्रदान की. उनके परिवार, समर्थकों व प्रशंसकों को मेरी शोक-संवेदनाएं!”

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा, ”बिहार के वरिष्ठ राजनेता रघुवंश बाबू के निधन की सूचना से अत्यंत दुःख हुआ. उनका पूरा जीवन लोहिया जी और कर्पूरी ठाकुर जी के विचारों के प्रति समर्पित रहा. गरीब व वंचित वर्ग के कल्याण के लिए उनका समर्पण सदैव याद किया जायेगा. मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ. ॐ शांति”

लालू यादव ने सिंह के निधन पर ट्वीट करते हुए कहा ” प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? मैनें परसों ही आपसे कहा था आप कहीं नहीं जा रहे है. लेकिन आप इतनी दूर चले गए. नि:शब्द हूँ। दुःखी हूँ। बहुत याद आएँगे”

राजद नेता  तेजस्वी यादव ने उनके निधन पर ट्वीट किया ”राजद के मजबूत स्तम्भ, प्रखर समाजवादी जनक्रांति पुंज हमारे अभिभावक पथ प्रदर्शक आदरणीय श्री रघुवंश बाबू के दुःखद निधन पर मर्माहत हूँ. आप समस्त राजद परिवार के पथ प्रदर्शक, प्रेरणास्रोत व गरीब की आवाज बने रहे!।आपकी कमी राजद व देश को सदैव खलेगी”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा, ”श्री रघुवंश प्रसाद सिंह जी के निधन के साथ ही गांव व किसान की एक मज़बूत आवाज़ सदा के लिए खो गई है. गांवों व किसानों के उत्थान के लिए उनकी सेवा और लगन तथा सामाजिक न्याय के लिए उनके संघर्ष को सदा याद रखा जाएगा. मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि.”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा, ”श्री रघुवंश प्रसाद सिंह जी बिहार के उन क़द्दावर नेताओं में गिने जाते थे जिन्होंने समाज के पिछड़े और कमजोर वर्गों के अधिकारों के लिए आजीवन संघर्ष किया. वे एक प्रबुद्ध एवं संवेदनशील व्यक्ति थे. उनके निधन का मुझे दुःख है.उनके परिवार एवं समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनायें.ओम् शांति!”

 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया ” गाँव-देहात की सशक्त आवाज़ श्री रघुवंश प्रसाद सिंह को भावभीनी श्रधांजलि”

यह भी पढ़ें-

अमेरिकी अखबार न्यूजवीक का बड़ा खुलासा, गल्वन घाटी में मारे गए थे 60 चीनी सैनिक

विवादों में घिरने के बाद आज एक बजे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र की जनता को करेंगे संबोधित





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here